राम मंदिर: ‘रामायण’ के राम ने संघर्ष करने वाले सभी नेताओं और रामभक्तों को किया याद

भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर के निर्माण का कार्य कल यानी 5 अगस्त को भूमिपूजन के साथ शुरू हो जायेगा. 'रामायण' धारावाहिक में भगवान राम का किरदार निभाने वाले कलाकार अरुण गोविल ने राम मंदिर के लिए संघर्ष करने वाले अनगिनत रामभक्तों और सम्मानित नेताओं को नमन किया है.  

राम मंदिर: 'रामायण' के राम ने संघर्ष करने वाले सभी नेताओं और रामभक्तों को किया याद

भगवान श्रीराम के मंदिर का निर्माण कार्य अयोध्या में शुरू हो रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल इसका भूमिपूजन करेंगे और इसके बाद राम मंदिर के निर्माण का औपचारिक श्री गणेश हो जायेगा. रामानंद सागर के टेलीविजन धारावाहिक 'रामायण' में मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम का किरदार निभाने वाले कलाकार अरुण गोविल ने सभी रामभक्तों को याद किया है.

अनगिनत रामभक्तों के संघर्ष की वजह से सफल हुआ आंदोलन- अरुण गोविल

अभिनेता अरुण गोविल ने ट्विटर पर लिखा है कि भगवान श्रीराम के मंदिर के शिलान्यास की प्रतीक्षा समस्त मानव जाति कर रही है. अयोध्या में भूमि पूजन के साथ ही एक दिव्य युग का शुभारंभ हो जाएगा. ये स्वर्णिम अवसर हमें अनेकों रामभक्तों और महान नेताओं के आजीवन संघर्ष और त्याग के फलस्वरूप प्राप्त हुआ है. श्री राम के किरदार को निभाने वाले अरुण गोविल ने राम मंदिर भूमिपूजन के अवसर सभी रामानुरागी भक्तों के समर्पण को नमन किया.

पीएम मोदी कल करेंगे भूमिपूजन

भगवान राम के मंदिर के लिए कल भूमिपूजन का भव्य कार्यक्रम होगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल सवा ग्यारह पर अयोध्या पहुंचेंगे और सबसे पहले श्रीराम के अनन्य भक्त हनुमान जी महाराज के दर्शन हनुमानगढ़ी में करेंगे. गौरतलब है कि पुलिस ने जानकारी दी है कि 5 अगस्त को प्रधानमंत्री मोदी के दौरे को देखते हुए अयोध्या को चारों तरफ से सील करने की तैयारी है.
पुलिस ने बताया कि जितने भी वीवीआईपी आएंगे या फिर जितने भी आमंत्रित मेहमान आएंगे उन सबकी सुरक्षा के इंतजाम किए जा रहे हैं. प्रधानमंत्री के अतिरिक्त मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मोहन भागवत समेत अनेक गणमान्य महानुभाव कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. इसी बीच अयोध्या में एसपीजी ने सुरक्षा संभाल ली है.

Related Posts
COMMENTS

LEAVE A REPLY

Your Email Address Will Not Be Published